साप्ताहिक राशिफल : नए साल में बदलेंगे आपके ग्रह और आएगा आपका अच्छा समय

नए साल में शुरू के सात दिनों में सूर्य और शनि एक राशि में और मंगल एवं गुरु भी साथ में ही रहेंगे।

0
271
साप्ताहिक राशिफल : नए साल में बदलेंगे आपके ग्रह और आएगा आपका अच्छा समय
साप्ताहिक राशिफल : नए साल में बदलेंगे आपके ग्रह और आएगा आपका अच्छा समय
- Advertisement -
- Advertisement -

नए साल की शुरुआत होते ही ग्रहों में बदलाव शुरू हो जायेगा और ये ग्रहों के बदलाव लोगो के जीवन में अच्छे समय का संकेत भी है। नए साल में शुरू के सात दिनों में सूर्य और शनि एक राशि में और मंगल एवं गुरु भी साथ में ही रहेंगे। इसके अलावा चन्द्रमा मिथुन से होता हुआ सिंह राशि तक जायेगा इन साथ दिनों में। अगर देखा जाये तो 1 से 7 जनवरी के बीच 4 राशियों को तो धन लाभ होने के आसार है और तीन राशियों के लिए समय बहुत अच्छा होने के आसार है और बाकि की 5 राशियों के लिए यह समय सावधानी पूर्वक कदम उठाने का है।

जनवरी के पहले सप्ताह का राशिफल:

मेष – इस सप्ताह आपको संभलकर चलना पड़ेगा। आपकी पर्सनल लाइफ में भी उतार-चढाव भी आ सकते है। किसी से उधार पैसा न ले और न ही किसी को दे और नहीं किसी से इसकी उम्मीद करे। अपने घर के बड़े-बुजुर्गो का भी ध्यान रखे। अगर आप अपनी जॉब चेंज करना चाह रहे है तो ये समय आपके लिए अभी उपयुक्त नहीं है। जैसा है वैसा ही चलने दे। अगर आप बिज़नसमेन है तो ये समय आपके के लिए बहुत उपयुक्त है और आपको इससे फायदा भी है। स्टूडेंट्स के लिए ये समय काफी उपयुक्त है हो सकता है शुरुआत के दिनों में कोई काम बिगड़ जाये मगर सप्ताह के अंत में सब ठीक हो जायेगा। अगर आप शादी-शुदा है तो आपके संबंधो में मधुरता आएगी। आपको अपने पिता की सेहत को लेकर कुछ चिंता भी हो सकती है आपके परिवार के किसी सदस्य को आँखों से सम्बंधित रोग हो सकता है। बाकि सब सामान्य रहेगा।

वृष – नए साल के पहले सप्ताह में चंद्रमा की स्थिति सप्ताह की शुरुआत और बीच के दिनों में अच्छी रहेगी और इन दिनों में आपकी कोई भी मनोकामना पूरी हो जाएगी जो आप काफी दिनों से सोचते आ रहे है। अगर आपकी किसी दोस्त से या अपने भाई से लड़ाई हुई है तो इस नए साल में वो ख़त्म हो जाएगी। राज की बाते किसी को भी बताने से बचे। ऑफिस में आपका सम्मान भी बढेगा और हो सकता है काम भी बढ़ जाये जिसमे आपकी रूचि न हो। जो बेरोजगार है उनके लिए भी यह समय नौकरी के लिए उपयुक्त है। पुराने रिश्तेदारों से मिलने के योग है। परिवार के साथ किसी नई जगह यात्रा पर जा सकते है। खुद पर काबू रखे और आपको अपने माता-पिता का सहयोग मिलेगा। आपका अपने जीवन साथी से सम्बन्ध में कुछ खटास आ सकती है इसलिए सावधान रहे। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा तो नहीं लेकिन बुरा भी नहीं कह सकते है अगर केवल अपने करियर पर ही ध्यान रखे तो हो कुछ हो सकता है बिज़नस वाले लोगो के लिए इन्वेस्टमेंट की नजरिये से समय अच्छा है। नौकरी पेशा लोगो के लिए भी समय ठीक है। आपकी सेहत के लिए ये सप्ताह ठीक रहेगा लेकिन आपके परिवार जनों की सेहत में कुछ समस्या हो सकती है। खाने-पिने का ध्यान रखना होगा।

मिथुन – इस राशि वाले लोगो का ये सप्ताह काफी उतम साबित होगा। बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है। स्टूडेंट्स के लिए भी समय काफी अच्छा है। अगर आप अपने जीवन में कुछ बदलाव लाने की सोच रहे है तो ये समय आपके लिए सही साबित होगा। सप्ताह का अंत होते-होते आप अपने सोचे हुए काम पुरे कर लेंगे। मन भी प्रसन्न रहेगा। किसी भी विवाद में पड़ने से सावधान रहे। किसी के बारे में भी टिका-टिपण्णी न करे। परिवार के साथ कही घुमने जा सकते है। धन लाभ के भी योग है। महमानों का आना जाना भी लगा रहेगा। आपकी मैरिड लाइफ भी सुखमय रहेगी। करियर के हिसाब से भी आपका यह समय बहुत ही महत्वपूर्ण है। बेकार की बातो पर ध्यान देने से बचे। बिज़नस में लेन-देन सोच समझ के ही करे। नौकरी पेशा लोगो के लिए भी समय उपयुक्त है। आपकी सेहत ठीक-ठाक रहेगी लेकिन आपके घर के छोटे बच्चो की सेहत का ध्यान रखना होगा।

कर्क – हो सकता है सप्ताह की शुरुआत खर्चे से हो लेकिन घबराने वाली कोई बात नहीं है आपको इसके बाद हर तरफ से फायदा ही फायदा मिलेगा। आपको लगभग हर परेशानी से निजात मिलेगी। शिक्षा, क़ानूनी मामलो में आपको अच्छी सफलता मिलने के योग है। हो सकता है आपके कॉन्टेक्ट्स भी अपडेट हो जाये इसी के साथ। कामकाज भी सामान्य सी भी बहतर होगा। नए कामो की शुरुआत होगी। लेकिन सावधान भी रहना पड़ेगा। हो सकता है कोई आपको धोका भी दे। आपका सम्मान भी बढेगा। अगर किसी का पैसा रुका हुआ है तो उसे वो वापस मिल सकता है। प्रेम संबंधो में मधुरता आयेगी। स्टूडेंट्स के लिए भी यह समय बहतरीन है प्रतियोगिता परीक्षाओ में सफलता मिलने के योग है। बस थोडा संभलकर रहने की जरुरत है। थोड़ी बहुत पेट की परेशानी हो सकती है।

सिंह – आपकी इस सप्ताह की शुरुआत बहुत ही लाभदायक होगी। सारे रुके हुए काम पुरे हो जायेंगे। घर या मकान से सम्बंधित खर्चे हो सकते है। परिवार से मतभेद करने से बचे। सप्ताह के अंत में ज्यादा खर्चे हो सकते है। प्रेम संबंधो के लिए ये समय काफी उपयुक्त है अगर आप किसी को अपने दिल की बात बताना चाहते है तो। अगर आप शादी-शुदा है तो आपका रिलेशनशिप सामान्य रहेगी। स्टूडेंट्स के लिए भी समय सही है प्रतियोगी परीक्षाओ में सफता मिलने के आसार है। अगर आप किसी पुराने रोग से परेशान है तो इन दिनों में आपको कुछ सुधार महसूस होगा। किसी को ब्लड रिलेटिव परेशानी भी हो सकती है।

कन्या – इन राशि वाले लोगो के लिए भी ये समय काफी श्रेष्ठ है किसी भी तरह की समस्या हो जैसे की धन लाभ होना, भूमि-भवन खरीदने का योग, सब तरफ से लाभ होगा। इस समय आपको थोड़ी बचत करी चाहिये। आपको अपनी मेहनत का फल जरुर मिलेगा। ये सप्ताह चन्द्रमा सप्ताह होने की वजह से हर राशि को कोई न कोई फायदा जरुर होगा। जैसे-जैसे दिन बीतेंगे फायदा बढेगा। लेकिन सप्ताह के आखरी समय में आपको सावधान रहना होगा। खर्च ज्यादा होने की सम्भावना है। जोश में फैसले न लेकर होश में फैसले ले, मंगलवार के दिन लें-दें करने से बचे। परिवार के साथ कही बाहर जा सकते है। लव लाइफ बहुत अच्छी या फिर ठीक-ठाक रहेगी। थोड़ी बहुत टेंशन भी रह सकती है। लेकिन सप्ताह के अंत तक सब ठीक भी हो जायेगा। स्टूडेंट्स के लिए भी यह समय उपयुक्त है सफलता के लिए। अगर आपका बिज़नस है तो आपको सफलता मिलने के पुरे योग है। परिवार में किसी की सेहत बिगड़ सकती है। कोई पुराना रोग भी परेशान कर सकता है और मौसम से सावधान रहने की जरुरत है। बाकि सब ठीक रहेगा।

तुला – ये समय तुला राशि वालो के लिए उपयुक्त है आपके सारे सोचे हुए काम पुरे हो जायेंगे। आपको बड़ा फायदा जल्दी ही होगा। लोग आपसे, आपकी राय, आपकी योजना, अपनी इच्छा अनुसार लोगो को सहमत कर लेंगे। आपके लिए आपका परिवार और जमींन-जायदाद खास बने रहेंगे। किसी अपने बड़े की सलाह आपके लिए कारगर साबित हो सकती है। जिम्मेदारिय भी बढ़ सकती है। परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा, मान-सम्मान मिलेगा। सप्ताह के अंत में कुछ फालतू खर्चे हो सकते है। कुछ फालतू काम भी कर सकते है। आपका पार्टनर आपसे संतुष्ट और खुश रहेगा। स्टूडेंट्स के लिए समय ठीक रहेगा। टेक्निकल छेत्र में स्टूडेंट्स को काफी लाभ मिलेगा। साझेदारी से बचे। नौकरी करने वालो के लिए समय ठीक ठाक है। हेल्थ से रिलेटेड टेंशन हो सकती है। मौसमी बदलाव का ध्यान रहे।

वृश्चिक – इन राशि वालो के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी धीमी हो सकती है लेकिन यह समय जैसे-जैसे बढ़ता जायेगा, वैसे-वैसे बहतर होता जायेगा। घर-परिवार जरुर आपके मन पर हावी हो सकते है लेकिन सब कुछ ठीक रहेगा। बिज़नस करने वालो को अच्छी सफलता का योग है। सेहत के लिए सावधान रहे। जमींन-जायदाद में फायदा हो सकता है। कुछ छोटी-मोटी चीजो में बदलाव करके लोगो पर प्रभाव जमा सकते है। ससुराल पक्ष में मांगलिक कार्यकर्म हो सकता है। आने वाला समय आपके लिए कुछ खुश खबरिया लाने वाला है। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। कही घुमने जाने का योग है। अगर कोई प्रतियोगिता परीक्षा की तयारी कर रहे है तो आपको जल्दी ही फायदा होगा। नौकरी करने वालो के लिए भी यह समय बहुत श्रेष्ठ है।

धनु – इस सप्ताह आप पर जिम्मेदारिय काफी है और आप अपने ऑफिस में उतने ही सफल होंगे, प्रमोशन मिलने के भी योग है। आपको आगे बढ़ने के काफी सारे योग भी बन रहे है। किसी पुराने रिश्तेदार या मित्र से भी मुलाकात हो सकती है। इस समय आपको कुछ समझोते भी करने पड़ सकते है। किसी अनुभवी और बड़े बुजुर्गो की भी सलाह ले सकते है। किसी का दिल दुखाने वाली बाते न करे। लव लाइफ भी अच्छी रहेगी। अपनी वाणी पर सयम रखे। स्टूडेंट्स के लिए खासकर इंजीनियरिंग और मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए समय काफी अच्छा बीतेगा। सफलता के लिए ये समय काफी उपयुक्त है इसलिए अपना ध्यान भटकने से रोके। पति-पत्नी के बीच गलतफेमी होने से रोके। अगर धन के नजरिये से देखा जाये तो समय काफी अनुकूल है। कुल मिलकर ये सप्ताह आपके लिए अच्छा है। ज्यादा ठंडी चीजे न खाए।

मकर – सितारे आपको अजीब सी स्थिति में डाल सकते है क्योकि चंद्रमा गोचर कुंडली के छठे भाव से आठवे भाव तक जायेगा। कुछ ऐसे फैसले लेने पड़ सकते है जिन्हें बदला नहीं जा सकता। मकान या जमींन जायदाद से सम्बंधित लेन-देन कर सकते है। अटके हुए काम जल्दी ही पुरे होंगे। दुश्मन आपसे दबेंगे। दोस्तों का सहयोग मिलेगा। माता-पिता का भी सहयोग मिलेगा। मान-सम्मान बढेगा। पत्नी के साथ कही घुमने भी जा सकते है। वाणी पर सयम रखे। स्टूडेंट्स को अपने करियर से सम्बंधित कुछ अच्छी न्यूज़ मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगो को प्रमोशन से रिलेटेड न्यूज़ मिल सकती है। पार्टनरशिप से बचे। कही नया निवेश करने से बचे। धन लाभ होने के योग है। सेहत में थोडा उतार-चढाव आ सकते है।

कुम्भ – ये साल आपके लिय खुशहाल भरा रहेगा। इन दिनों में आपको कोई खुशखबरी भी मिल सकती है। घर के बाहर लगभग हर मामले में आपको सफलता मिल सकती है। यह साल भाग-दौड़ और मेल मुलाकात भरा रहेगा,लेकिन आप अपने काम पर ध्यान दे। परिवार में शांति रहेगी। सेहत पहले से थोड़ी ठीक रहेगी। इन दिनों आपको जयादा मेहनत करनी पड़ेगी। मन लगाकर अपने कामकाज निपटायेंगे। इस सप्ताह नई चीज़े खरीदने के योग बन रहे है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। पार्टनर के साथ कही घूमने जा सकते है। प्रेमियों के लिय भी समय अनुकूल रहेगा। स्टूडेंट्स के लिय समय ठीक नही है। कोई भी फैसला अनुभवो की सलाह लेकर ही करे। आगे बढने के अवसर प्राप्त होंगे। नौकरीपेशा लोगो को कम जयादा करना पड़ सकता है। थकान रहेगी। किसी न किसी बात को लेकर परेशान हो सकते है।

मीन – इस साल में आपकी परेशानिया कम हो सकती है। करियर में आगे बढने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। कम काज से सम्बंधित टेंशन भी हो सकती है। बुरे ख्यालों पर ध्यान न दें तो आपके आने वाले दिन बहुत अच्छे रहेंगे। कुंडली में धन लाभ के योग बन रहे है। पार्टनर से सहयोग मिलेगा। अविवाहित लोगो का विवाह सम्बंधी बात हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। प्रेमियों के लिय भी अच्छा समय रहेगा। स्टूडेंट्स के लिय अच्छा समय रहेगा। स्टूडेंट्स को सफलता मिल सकती है। कारोबार में मिला-जुला समय रहेगा। यात्रा का भी योग बन रहा है। सहेत को लेकर थोडा सावधान रहना होगा। पिता की सेहत को लेकर थोड़ी टेंशन रहेगी। पुराने रोग भी परेशान कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here