Priyakantju Temple – कमल पर विराजमान है राधा-कृष्ण

0
510
priyakantju temple
- Advertisement -

Priyakantju (Radha-Krishna) Temple:

- Advertisement -

Shri Priyakantju Temple Lord Krishna को Dedicated है और temple में Lord Krishna और Radha के beautiful और attractive sculptures को स्थापित किया है। इस temple के निर्माण का विषय Radha-Krishna है, Radha ji, Priya ji के रूप में है और Lord Shri Krishna, Kantju के भक्तों को दर्शन दे रहे हैं।

यह temple Uttar Pradesh के Mathura district के पवित्र city Vrindavan में स्थित है। Lotous के flower का प्रतीक चिन्ह संरचना में निर्मित, temple almost 125 feet high है। temple सड़क के किनारे पर बनाया गया है और जमीनी स्तर से बहुत ऊपर है। temple both side से तालाबो के साथ कवर किया जाता है जिसमें fountains भी लगाए जाते हैं। temple के चारों कोनों में lord Ganesh, Hanuman and Lord Shiva के temple बनते हैं। Rajasthan से Makrana marble temple के निर्माण में उपयोग किया जाता है। temple प्राचीन भारतीय कला और वास्तुकला में पुनर्जागरण को प्रतिबिंबित करता है।

Priyakantju temple's outer view

Journey of Priyakantju Temple:

Vishwa Shanti Charitable Trust ने 2007 में Priyakantju temple का निर्माण करने का संकल्प किया था। Shri Priyakantju temple, 200 9 में Vishwa Shanti Charitable Trust के अध्यक्ष Shri Devikinandan Thakurji Maharaj ने स्थापित किया था और इसे पूरा करने में लगभग 7 years लग गए। Temple निर्माण का पहला चरण जून 2012 में start हुआ था। 8 फरवरी, 2016 को Priyakantju Temple जनता के लिए open हो गया था। Temple का उद्घाटन Haryana के Governer Sri Kaptan Singh Solanki ने किया था। उद्घाटन function में लाखों भक्तों ने भाग लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here