घर में सुख समृद्धि पाने के लिए करे मंगलवार को हनुमानजी के उपाय

2
654
Mangalwar Ke Upay, Hanumanji Ke Upay in Hindi, Dhan Prapti Ke Upay
- Advertisement -
- Advertisement -

हनुमानजी का जन्म भौमवार यानि मंगलवार को हुआ था। कहा जाता है की हनुमानजी कलयुग में भी विराजमान है। श्रीराम कथा और सुंदरकांड में हनुमानजी की उपस्थिति हमेशा महसूस होती है। जिन लोगो की कुंडली में मंगल ग्रह से संबंधित दोष है, उन्हें विशेष रूप से मंगलवार के दिन Hanumanji Ke Upay करने चाहिए। इनकी पूजा से नकारात्मक ऊर्जा, डर आदि से निजात मिलती हैं।

Hanumanji Ke Upay

यदि शनि कोई समस्या खड़ी करते हैं। और सभी प्रकार की पूजा पाठ के बाद कोई समाधान नई मिल पाता तो शनिवार को हनुमानजी के चोला चढ़ाना चाहिए साथ ही तेल का दीपक जलाये। और साथ ही हर शनिवार को सुंदरपाठ करना चाहिए।

काले चने और गुड़ के साथ नारियल चढ़ाने के बाद हनुमानजी के 108 नामो का स्मरण करें। इससे आपके जीवन में सुख समृद्धि आएगी। सारी बाधाये दूर होगी।

इसके बाद पीपल की 9 पत्तिया ले कर उनपे चंदन से श्री राम लिखकर हनुमानजी के समक्ष चढ़ाये और हनुमानजी जी की प्रतिमा के परिक्रमा दे। ऐसा करने से आपके सरे बिगड़े काम चुटकियो में बन जायेंगे।

अगर आप विशेष तनाव में है तो हनुमानजी की विशेष पूजा करनी चाहिए। रोजाना उन्हें सुंदरकांड और हनुमान चालीसा पढ़नी चाहिए। यह बहुत फलदायक हैं। रोजाना सुंदरकांड पढ़ने से साडी समस्याओं से निजात मिलती हैं।

अगर हनुमानजी को पूरी तरह खुश करना चाहते हो तो अपने मुँह को दक्षिण की तरफ करके पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर 180 बार हनुमान चालीसा का पाठ करे।

2 COMMENTS

  1. Good day! Would you mind if I share your blog with my facebook group? There’s a lot of folks that I think would really enjoy your content. Please let me know. Thanks.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here