हस्तरेखा से जाने भविष्य – मान-सम्मान और धन लाभ कब होता है?

0
635
हस्तरेखा से जाने भविष्य
- Advertisement -
- Advertisement -

हस्तरेखाओ को पढ़ना इतना आसान नहीं होता है। हस्तरेखा अध्यन की कला (art) को सिखने में कई दिन, महीने, और कई साल भी लग सकते है क्योकि हस्तरेखाए सबकी अलग-अलग होती है और उन हाथो की रचना, जिनमे ये रेखाए होती है अलग होती है।

कई लोगो का मानना है की हस्तरेखा की कला को मै एक दिन में सिख सकता हूँ, दस दिन में सिख सकता हूँ लेकिन ये सब गलत है क्योकि अधुरा ज्ञान और अधुरा भोजन नुकसान दायक होता है। ऐसा ही हस्तरेखाओ के साथ भी होता है।

अगर हम इनका अध्यन (study) सही तरह से नहीं करते है तो इससे हम दुसरो के मन में गलत धारणा भी पैदा कर सकते है। इसलिए हम आपको कुछ सटीक और सही रेखाओ के बारे में बताते है जिनसे आप अपने भविष्य का आकलन सही तरीके से कर सके और आपको मान-सम्मान कब मिलेगा खुद भी जान सके और दुसरो को भी बता सके।

आइये जानते है सटीक मगर हथेलिओ पर मौजूद इन उलझी हुई रेखाओ के बारे में विस्तार से, जो की इस प्रकार है:

सूर्य रेखा एक मात्र ऐसी रेखा है जो मनुष्य के जीवन काल में उसके भविष्य को बना भी सकती है और बिगाड़ भी सकती है। मनुष्य के जीवन में इसका असर बहुत ही प्रभावशाली होता है।

1. सूर्य रेखा सूर्य पर्वत से निकल कर मणिबंध (हथेली के निचले हिस्से में बनी चूड़ी या circulated रेखा) या फिर जीवन रेखा की ओर होती है। अगर यह रेखा दूसरी रेखाओ से कटी हुई या यह रेखा बीच में से टूटी हुई हो तो इसका सुबह प्रभाव यानि की राज योग (धन लाभ) का प्रभाव खत्म या फिर यह शुभ प्रभाव नहीं देगी।

2. अपने हाथो में मौजूद सूर्य रेखा अगर भाग्य रेखा से निकल कर अनामिका ऊँगली (Ring finger) की तरफ जाती है तो व्यक्ति अपने जीवन काल में मान-सम्मान और धन से अपने घर को हमेशा भरा रखता है।

साल में सिर्फ एक बार ही खुलता है यह मंदिर

3. ऐसे बहुत कम ही लोग होते है जिनके हाथो में मणिबंध से लेकर अनामिका ऊँगली (Ring Finger) तक सूर्य रेखा रहती है, ऐसे लोग बहुत ही प्रभाव शाली और कामयाबी इनके जीवन में इनके कदम चूमती है। ऐसे लोगो को कभी भी धन की कोई कमी नहीं होती है।

4. कई व्यक्तियों के हाथो में रेखाए चन्द्र पर्वत से निकल कर सूर्य पर्वत तक जाती है तो इन रेखाओ को भी हम सूर्य रेखाए ही मानते है। ऐसा माना जाता है की एसी रेखाओ वाले व्यक्ति की सोचने की शक्ति यानि की इमेजिनेशन पॉवर बहुत ज्यादा होती है और Language पर भी इनकी पकड़ मजबूत होती है।

5. अगर सूर्य रेखाओ से छोटी-छोटी शाखाये निकल रही हो और उनका मुख उंगलियों की तरफ हो तो ये बहुत ही शुभ फल देती है और अगर ये रेखाए निचे की ओर झुकी हुई हो तो ये सूर्य रेखा का प्रभाव कम करने की ताकत रखती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here