Andaman Nicobar Islands के 4 ऐसे Temples जहाँ पूजा करने से होती है सभी काम पूरे।

0
483
- Advertisement -

जैसा कि andaman and nicobar islands india द्वीप समूह के लोग हैं जो कई community और religion से संबंधित हैं, वहां port blair में सभी प्रकार की pooja केंद्र हैं। यहां port blair में कुछ प्रसिद्ध temples का संक्षिप्त विवरण दिया गया है। केवल pooja स्थलों की तुलना में मंदिर andaman and nicobar islands india द्वीप समूह में लोकप्रिय पर्यटन स्थल हैं

1. Shri Vittrellai Murugan Temple:

- Advertisement -

port blair में Shri Vittrellai Murugan Temple beautiful, Very clean और अच्छी तरह से बनाए रखा है। यह पोर्ट port blair city का सबसे प्रसिद्ध temple है। इसलिए यह सबसे Holy religious स्थान है, सभी tourists की list में स्पष्ट रूप से चिह्नित है। यह निश्चित है कि port blair के इस प्राचीन temple में एक प्रार्थना आपको लंबे समय तक वापस ले जाएगी। भक्तों को शाम को सुबह 5:00 बजे से शाम 12 बजे तक और शाम 4 बजे से शाम 9 बजे तक मंदिर जाने की अनुमति है। श्री मुरुगन मंदिर की यात्रा के लिए करीब 30 मिनट की आवश्यकता है।

2. Sri Karpaga Vinayak Temple:

Sri Karpaga Vinayak Temple, जो अपने स्थापत्य मूल्यों के लिए प्रसिद्ध है, port blair में हिंदुओं के लिए सबसे प्रशंसनीय स्थानों में से एक है। city के निवासियों का मानना ​​है कि यदि वे यहां देवता की pooja करते हैं, तो उनकी सभी wishes पूरी हो जाएंगी।
temple परिसर में चलना जो Spirituality से घिरा हुआ है, वह एक विशेष experience है। temple में Ganesha pooja के time, port blair की सभी roads पर इस एक स्थान पर जा रहे हैं भक्तों को सुबह 5:00 बजे से शाम 12:00 बजे तक और 4:00 बजे से मंदिर जाने की अनुमति है

3. Rajasthan Temple:

Rajasthan Temple, जो एक large temple है जो Post office के सामने एक hill पर स्थित है। temple में देवताओं की कई मूर्तियां हैं और इसलिए यह north और south indian दोनों के लिए एक common place है।

4. Sri Shirdi Sai Baba Temple:

Sri Shirdi Sai Baba Temple, Hastinabad नामक एक small से village में स्थित है जहां भक्तों की pooja करने के लिए thursday की यात्रा की जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here