शनिवार को करे ये उपाय, होगी हर मनोकामना पूरी

1
818
शनिवार को करे ये उपाय
- Advertisement -
- Advertisement -

धर्म ग्रंथो के अनुसार आज कार्तिक मास की पूर्णिमा है और जिसका पूरा नाम त्रिपुरारी पूर्णिमा है इस दिन भगवान् शिव ने त्रिपुरों का नाश किया था इसलिए इस पूर्णिमा को भगवान शिव की त्रिपुरारी पूर्णिमा भी कहा जाता है।

आज 4 नवंबर, 2017 है आज के दिन अगर कोई मनुष्य सचे मन से भगवान शिव की इस्तुति या वंदना करता है तो उसे जो चाहे वो मिल सकता है।

इसके लिए हम आपको कुछ अचूक और रोचक उपाय बताते है जो की इस प्रकार है:

1. भगवान शिव की पूजा अर्चना चमेली के ताजा फूलो से करने पर वाहन सुख की प्राप्ति होती है और बेला के फूलो से करने पर सुन्दर, सुशील, और गुणवान पत्नि की प्राप्ति होती है।

2. जूही के फूल से करने पर घर में कभी भी अन्न की कमी नहीं होती है और कनेर के फूलो से करने पर नये-नये वस्त्र प्राप्त होते है।

3. धतूरे के फूलो से पूजा करने पर पुत्र की प्राप्ति होती है जो वंश का नाम रोशन करे।

4. भगवन शिव को श्री हरि विष्णु अत्यंत प्रिय है इसलिए भगवान भोलेनाथ की हरिश्रृंगार नामक फूल (Night Jasmine) से करने पर घर धन-धान्य और सुख-शांति से भरा रहता है।

5. लाल रंग के डंठल वाले धतूरे के फूल से भगवान शिव की पूजा करने से घर और बाहर सारे काम शुभ होते है।

6. इस दिन भगवान शिव की पूजा लाल और सफ़ेद रंग के आंकड़े के फूल से करना शुभ माना गया है।

7. दूर्वा (हरि घास) से महादेव की पूजा करना और शमी वृक्ष नामक पेड के पतों से भगवान शम्भुनाथ की पूजा-अर्चना करना मोक्ष की ओर लेजाता है।

8. ऐसी मान्यता है की भगवन शिव की अलसी के फूलो से करने पर मानव शरीर श्री हरि विष्णु को प्राप्त होता है।

9. अगर आप इस दिन निचे दिए गए इस मंत्र का जाप 108 बार करते है तो आपको अचंभित करने वाले फल मिलेंगे। यह मंत्र इस प्रकार है:

ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्‌।
उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय माऽमृतात्‌॥

यह मंत्र, महामृत्युंजय मंत्र कहलाता है, कहते है की अगर कोई इस मंत्र का जाप इस दिन यानि त्रिपुरारी पूर्णिमा से लेकर 108 बार और 108 दिन, ब्रहमचर्य का पालन करते हुए करता है तो भगवान खुद उसे सपनो में दर्शन देनो को हिमालय से आते है और उसकी हर मनोकामना पूरी करते है।

10. इस दिन आप भगवान शिव पर भांग भी चढ़ा सकते है क्योकि भगवान शिव को भांग अत्यंत प्रिय है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here